Khatushyam ji monthly Fair 2019 – खाटू मासिक मेला 2019 : बाबा श्याम के दरबार में हाजिरी लगाकर हो गए निहाल |

खाटूश्यामजी (सीकर). बाबा श्याम को लगाया खीर चूरमा का भोग, लखदातारी बाबा श्याम का मासिक मेले का आज समापन, द्वादशी के दिन देशभर से आये श्रद्धालुओं का दरबार में हुजूम उमड़ पड़ा, तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन।
खाटूश्यामजी में लखदातारी बाबा श्याम का मासिक मेले का आज समापन हो गया। द्वादशी के दिन देशभर से आये श्रद्धालुओं का दरबार में हुजूम उमड़ पड़ा। दो दिवसीय मासिक मेले में तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने श्याम दर पर हाजरी लगा जात-जड़ूले चढ़ाकर अपने आराध्य व कुल देवता को खीर चूरमे का भोग लगाकर परिवार की सुख समृद्धि की कामना का आशीर्वाद लेकर अपने गंतव्य की ओर लोट गए।
इससे पहले एकादशी की रात को अनेक धर्मशालाओं में झूलोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया। श्री श्याम कला भवन धर्मशाला, पंचायती धर्मशाला, राधे की हवेली, तोदी भवन सहित अनेक धर्मशालाओं में झूले में बाबा श्याम की झांकी सजाकर उसके आगे जोत जलाकर भजन संध्या का आयोजन किया गया।
जिसमें संजय मित्तल, शीतल पांडेय सहित अनेक प्रख्यात भजन गायकों ने बाबा तेरा मेरा रिश्ता, देना हो तो दीजिए जनम जनम का साथ जैसे एक से बढकऱ एक सुरीले भजन गाकर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

Khatushyamji Procession -Khatushyamji mela 2018-19 – बाबा श्याम को लगाया खीर चूरमा का भोग, नाचते गाते बाबा के दरबार में पहुंचे श्रद्धालु

खाटूश्यामजी में लखदातारी बाबा श्याम के दराबार में द्वादशी के दिन देशभर से आए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा। दो दिवसीय मासिक मेले में दो-तीन लाख आए भी अधिक श्रद्धालुओं ने श्याम दर पर हाजरी लगाई। जात-जड़ूले चढ़ाकर अपने आराध्य व कुल देवता को खीर चूरमे का भोग लगाकर परिवार की सुख समृद्धि की कामना का आशीर्वाद लेकर अपने गंतव्य की ओर लोट गए। इससे पहले एकादशी की रात को अनेक धर्मशालाओं में झूलोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया। श्री श्याम कला भवन धर्मशाला, पंचायती धर्मशाला, राधे की हवेली, तोदी भवन सहित अनेक धर्मशालाओं में झूले में बाबा श्याम की झांकी सजाकर उसके आगे जोत जलाकर भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें संजय मित्तल, शीतल पांडेय सहित अनेक प्रख्यात भजन गायकों ने बाबा तेरा मेरा रिश्ता, देना हो तो दीजिए जनम जनम का साथ जैसे एक से बढकऱ एक सुरीले भजन गाकर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।